हाल में पोस्ट की गई लेख

लेबल

LATEST:


मंगलवार, 14 जुलाई 2009

कौमार्य परिक्षण पर तुलकलाम


मध्य प्रदेश में पिछले दिनों यानि १२ जुलाई को जो हुआ राज की नींद उड़ाने के लिए काफी थी। पुरी रात बीत गई यह सोचने में की शादी से पहले कौमार्य परिक्षण अगर पुरे देश में लागु कर दी जाए तो शायद ९९ प्रतिशत लड़कियां दुल्हन बनने से पहले कलंकित हो जाएँगी..... शायद मेरा शोचना ग़लत भी हो सकता है लेकिन आज की तेज़ रफ्तार से भागती हुई दुनिया में कहना मुश्किल है की कौन सही है और कौन ग़लत। वैसे भी हमारे मीडिया और बलोगर दोस्तों में इस बात को लेकर काफी हो हल्ला मची हुई है.... । इस परिक्षण के लिए शायद ही कोई बाप, भाई या माँ तैयार होगी की उसके शादी योग्य लड़की की परिक्षण हो.... ।

दूसरी तरफ़ से अगर हम इस कौमार्य परिक्षण को देखते है तो बहुत ही अच्छा कदम दिखाई देता है... । अगर इसी नियम को कडाई से पालन किया जाए तो शायद कुछ हद तक लड़कियां शादी से पहले किसी पुरूष के पास जाना, उनके साथ समय बिताना, देर रात तक पढने के बहाने किसी रेस्ट्रोरेन्ट का शोभा बढ़ाना बंद कर देंगी। इससे हमें एक फायदे और दीखते नज़र आ रहे है.... । इससे हद तक भ्रूण हत्या पर लगाम लगाया जा सकता है.। हमारे नज़र में ये बिल्कुल सही कदम है । इसे कडाई से पालन करना चाहिए ताकि आने वाले समय में हमारा समाज पर इसका अच्छा असर दिखाई दे। आज हमें भले ही बुरा लग रहा हो। लेकिन आगे चलकर हमें इसके बहुत से फायदे दिखाई देंगे.... ।

आप पहले भी कई पत्र-पत्रिकाओं में पढ़ चुके होंगे की फलां नामक लड़की जो एक बड़े घराने से ताल्लुक रखती है... एक बड़े रेस्टोरेंट के सामने से पकड़ी गई है... । पकड़ी गई लड़की एक बड़े कालेज की छात्रा है जो अपने बाहरी खर्चा के लिए जिस्म बेचती है । इसी तरह के कई बातें हमारे गली-मुहल्ले में भी सुनने को मिलते है। अगर इन परिक्षण को लागु कर दिया गया तो शायद इन सबसे छुटकारा मिल जाए... ।


कोई टिप्पणी नहीं: