हाल में पोस्ट की गई लेख

लेबल

LATEST:


शनिवार, 22 अक्तूबर 2011

LISA HAYDON NEW SEX SIMBOL IN INDIA


सेक्स सिंबल से ज्यादा हूं : लीजा हेडन





फिल्म आयशा और रास्कल्स में लीजा हेडन केग्लैम अवतार को सभी ने नोटिस किया। वैसे यह हॉटमॉडल टर्न्ड ऐक्ट्रेस खुद को सेक्स सिंबल से भी आगेमानती हैं और बॉलिवुड में सफलता की पूरी उम्मीद लगाएहै। पिछले दिनों उन्होंने हमसे बात की :









Image
Image


आपने पहले एस्ट्रोनॉट और फिर योगा टीचर बननेका ख्वाब देखा था। लेकिन आप मॉडलिंग और अबफिल्मों में आ गईं। आपके पुराने सपनों का क्या हुआ

यह सच है कि फिल्मों में आने के बारे में मैंने कभी नहींसोचा था। जब मैं 19 साल की थी तब मेरे एक दोस्त नेमुझे मॉडलिंग का सजेशन दिया। इसके बाद मैंने एकएजेंसी को अप्रोच किया और मेरे पास ऑफर्स की लाइनलग गई। मॉडलिंग से ही मैं फिल्मों में आ गई। हालांकि मैंयह भी नहीं कहूंगी कि मैं फिल्मों में बाईचांस आ गई। जबमैं ऑस्ट्रेलिया में स्कूल में थी तो मैंने एक्टिंग सीखी थी।इसलिए एक्टिंग मेरे भीतर बचपन से ही है। बेशक मैं अभीभी योगा टीचर बनना चाहती हूं लेकिन इसके लिए थोड़ाटाइम लूंगी। 

फिल्मों में आप ज्यादातर हॉट गर्ल और सेक्स सिंबलके तौर पर नजर आती हैं। इसके अलावा कुछ और करने का मन नहीं करता 

अगर लोगों को लगता है कि मैं हॉट और सेक्सी हूं तो मुझे इससे कोई प्रॉब्लम नहीं है। लेकिन मेरे नाम के साथ 'सेक्स सिंबल का टैग जोड़ना गलत है क्योंकि मैं उससे कहीं ज्यादा हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि जैसे जैसे मैंफिल्मों की दुनिया में आगे बढ़ूंगी वैसे वैसे लोगों को मेरा टैलंट देखने को मिलेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैंलोगों की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी। 

आपने अभी सिर्फ दो फिल्में की हैं लेकिन आपके नखरे बहुत ज्यादा हैं। क्या ऐसा इसलिए क्योंकिआप सुपरमॉडल रह चुकी हैं 

शायद आप सही कह रहे हैं। मैंने मॉडलिंग में काफी अच्छा परफॉर्म किया है। लोग मुझे जानते हैं इसलिए मुझेअपने सफल होने का पूरा भरोसा है। लेकिन आप इसे मेरे नखरे नहीं कह सकते। 

आपकी परवरिश ऑस्ट्रेलिया में हुई है। आपके बोलने के अंदाज पर इसका असर साफ नजर आता है ,लेकिन बॉलिवुड में सफल होने के लिए अच्छी हिंदी आना जरूरी है। इस मामले में क्या आपकोपरेशानी होती है 

यह सच है कि मुझे कई बार इस मामले में कमेंट्स सुनने पड़ते हैं। आखिरकार जब कटरीना कैफ जैसी हीरोइन कोलोग टोक देते हैं तो फिर मैं क्या चीज हूं। मेरा मानना है कि अगर मैं हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हूं ,तो मुझे यहां की लैंग्वेज आना बेहद जरूरी है और मैं इस पर मेहनत कर रही हूं। मैं पिछले तीन सालों से हिंदी काट्यूशन ले रही हूं और इसका असर मेरी बातचीत में आ रहा है। 

बॉलिवुड में कॉम्पिटीशन काफी तगड़ा हो गया है। ऐसे में क्या आपने इंडस्ट्री में फुलटाइम करियरबनाने का मन बना लिया है 

सच कहूं तो मैं एडवांस प्लानिंग में विश्वास नहीं रखती। इसलिए इंडस्ट्री में रहने या न रहने के बारे में मैं कुछनहीं कह सकती। फिलहाल मैं पॉजिटिव रहते हुए अपने टैलंट और मेहनत पर भरोसा रखकर काम करना चाहतीहूं। मैंने अभी तक सिर्फ दो फिल्में की हैं इसलिए मुझे अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है और यह प्रोसेसजारी है। मेरे पास वक्त है और मुझे पूरी उम्मीद है कि मुझे इसका फायदा मिलेगा। 

आमतौर पर ब्यूटीफुल लेडीज को ब्रेन के मामले में कमजोर समझा जाता है। आप क्या कहेंगी 

मेरे ख्याल में ब्यूटी और ब्रेन को अलग अलग देखना बकवास है। हमारे सामने तमाम ऐसे उदाहरण हैं जहांमहिलाएं खूबसूरती के साथ साथ दिमाग के मामले में भी आगे हैं। साथ ही तमाम लोग ऐसे भी हैं जो न तोदिखने में खास हैं और ना ही उनका माइंड शार्प है। 

क्या आप साउथ सिनेमा में भी ट्राई कर रही हैं 

बिल्कुल। इसमें बुराई क्या है। अगर मुझे वहां कोई अच्छा ऑफर मिलता है तो मैं उसे जरूर एक्सेप्ट करूंगी। 

अच्छे ऑफर से आपका क्या मतलब है 

अच्छा मतलब कि अगर मुझे किसी एक्शन फिल्म का ऑफर मिलता है। दरअसल मुझे एक्शन फिल्में बेहद पसंदहैं। मैं चाहती हूं किसी फिल्म में मुझे खुद से स्टंट सीन करने का मौका मिले। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं यह सबअच्छे से कर पाऊंगी। इसके अलावा मैं कॉमेडी भी करना चाहती हूं। जाहिर है हंसना और हंसाना दोनों हीमजेदार काम हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: